X Close
X
8621977852

वसीम अकरम ने इस भारतीय गेंदबाज़ को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ…


Lucknow:

पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज वसीम अकरम का नाम कौन नहीं जानता। अकरम अगर किसी तेज़ गेंदबाज की तारीफ़ कर दें तो ये उस गेंदबाज़ के लिए बड़ी बात होती है। कुछ ऐसा ही हुआ है भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए। बुमराह की गेंदबाज़ी आजकल विरोधी बल्लेबाज़ों को ख़ूब परेशान कर रही है। वसीम ने जसप्रीत की गेंदबाज़ी पर कमेंट करते हुए कहा कि मौजूदा दौर में जसप्रीत के पास सटीक यॉर्कर है। स्विंग के सुल्तान के नाम से जाने जाने वाले वसीम अकरम ने कहा कि जब वो क्रिकेट खेलते थे तब वो और वक़ार यूनुस सटीक यॉर्कर डालने के लिए जाने जाते थे।

बुमराह की तारीफ़ करते हुए वसीम ने कहा कि वो आने वाले विश्व कप में ख़ासा प्रभाव डाल सकते हैं। अंतिम ओवरों में वो भारत को मज़बूत स्थिति में ला सकते हैं। वसीम ने कहा,”जी चीज़ बुमराह को ख़ास बनाती है, वह है नियमित यॉर्कर फेंकने की उनकी क़ाबिलियत। यॉर्कर का इस्तेमाल सिर्फ़ वन-डे मैच में नहीं होता, टेस्ट में भी होता है। मैंने और वक़ार ने अपने समय में टेस्ट में इसका काफ़ी इस्तेमाल किया।” वसीम ने भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में सीरीज़ जीतने की बधाई भी दी। इस सीरीज़ में बुमराह ने 21 विकेट लिए। बुमराह की गेंदबाज़ी का भारत की जीत में अहम योगदान रहा।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज़ जीतना बड़ी उपलब्धि है। वो कहते है कि मैं ये नहीं मान सकता कि ऑस्ट्रेलिया की टीम कमज़ोर है… विराट कोहली और उनके साथी खिलाड़ियों से उनका श्रेय वापिस नहीं लेना चाहिए। वसीम ने कहा कि उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया और ये क़ाबिल ए तारीफ़ है। वसीम के मुताबिक़ भारत के लिए आने वाले विश्व कप में अच्छा मौक़ा रहेगा। इस साल इंग्लैंड में विश्व कप होने वाला है। इसको लेकर अभी से चर्चाओं का दौर है। ऐसा माना जा रहा है कि इस टूर्नामनेट को बड़ी संख्या में लोग देखेंगे।