X Close
X
8621977852

लगातार बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं सलमान ख़ान


Lucknow:

अपने बचपन से ही हम फ़िल्में देखने लगते हैं और जैसे जैसे बड़े होते हैं हमारी पसंद के हीरो और हीरोइन हम चुन लेते हैं। परंतु समय के साथ स्टार की पॉपुलैरिटी में डिफरेन्स आता रहता है पर कुछ स्टार ऐसे होते हैं जो लगातार पॉपुलर रहते हैं। ऐसे ही एक स्टार हैं सलमान ख़ान। सलमान ने अपना फिल्मी करियर बीवी हो तो ऐसी से शुरू किया। इस फ़िल्म में वो सहायक की भूमिका में थे। उनको बड़ी पॉपुलैरिटी फ़िल्म मैंने प्यार किया से मिली। वो रातोंरात स्टार बन गए।

सलमान ने इसके बाद एक से बढ़कर एक फ़िल्में दीं जिनमें हम आपके हैं कौन, जुड़वाँ, कारण अर्जुन जैसी फ़िल्में भी शामिल हैं। सलमान ने लेकिन इसके बाद downfall भी देखा। ये वो दौर था जब हृतिक रौशन फिल्मी जगत में छा रहे थे। इस समय तो लगा कि सलमान, शाहरुख और आमिर का करियर ख़त्म लेकिन तीनों खान ने वापसी की। सलमान ने एक बार फिर जब हिट देना शुरू किया फ़िल्म मुझसे शादी करोगी से। पर जब फ़िल्म वांटेड आयी तो वो छा गए। सलमान की ये फ़िल्म बहुत बड़ी हिट साबित हुई और इसने एक नई ट्रेडिशन शुरू की।

इसके बाद उनकी दंगल सीरीज़ भी सुपर डुपेर हिट रही। इस समय वो सबसे बड़े स्टार बन चुके हैं। उनकी टक्कर का इस समय कोई भी हीरो नहीं है, सब उनके साथ काम करना चाहते हैं। शाहरुख भी ख़ुद को हिट कराने के लिए सलमान का सहारा ले रहे हैं। इस दौर में जबकि नए सितारे आ गए हैं तब भी सलमान अपनी पकड़ बनाए हुए हैं। इस समय देखा जाए तो सलमान बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारे हैं. वैसे देखा जाए तो सलमान ही एक ऐसे सितारे हैं जो कुछ भी करते हैं और जनता को पसंद आ जाता है. सलमान के दीवाने देश में भी हैं और विदेश में भी.

The post लगातार बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं सलमान ख़ान appeared first on Headline24.